Wednesday, August 10, 2022
Home देश बदायूं की तहसील सहसवान ब्लॉक मे एडीओ पंचायत मुनीश बाबु सक्सैना ने...

बदायूं की तहसील सहसवान ब्लॉक मे एडीओ पंचायत मुनीश बाबु सक्सैना ने बीडीओ बलवंत सिंह सहसवान पर मानसिक उत्पीड़न करने का लगाया आरोप

बदायूं की तहसील सहसवान ब्लॉक मे एडीओ पंचायत मुनीश बाबु सक्सैना ने बीडीओ बलवंत सिंह सहसवान पर मानसिक उत्पीड़न करने का लगाया आरोप

एडीओ पंचायत के आरोप लगाने के बाद वीडियो बलवंत सिंह ने जिला मुख्यालय के लिए स्थानथरण कर दिया, वीडियो बलवंत सिंह ने डीपीआरओ को पत्र प्रेषित करते हुए सीडीओ से एडीओ पंचायत मुनीश बाबू सक्सेना पर अभद्रता करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की थी। उसके बाद आज सहसवान ब्लॉक की ग्राम पंचायत अधिकारी और ग्राम विकास अधिकारी समन्वय समिति के अध्यक्ष के पी सिंह के नेतृत्व में सभी कार्यरत सचिवों ने बीडीओ बलवंत सिंह पर गम्भीर आरोप हुए सीडीओ को ज्ञापन सौंपा।
सचिवों का आरोप है ए डी ओ पंचायत का अतरिक्त प्रभार संभाल रहे मुनीश बाबू सक्सेना की पत्नी कैंसर रोग से पीड़ित हैं और अप्रैल माह में पत्नी के इलाज के लिए अवकाश के सम्बंध में बीडीओ बलवंत सिंह को कार्यालय मे भी अवकाश के लिए प्रार्थना पत्र दिए थे और उनके व्हाट्सएप पर भी अवकाश की सूचना दे दी थी। उसके बाबजूद भी बीडीओ द्वारा उनके खिलाफ अनर्गल पत्राचार करके मुनीश बाबू सक्सेना का उत्पीड़न किया जा रहा था। वहीं इसी संबंध में मुनीश सक्सेना बीडीओ से बात करने गए तो बीडीओ डांट फटकार कर उन्हें भगा दिया और उसी दिन प्रभारी सहायक विकास अधिकारी के पद से जिला मुख्यालय को कार्य मुक्त कर दिया।
बहीं सीडीओ को ज्ञापन सौंपते हुए सभी सचिवों ने बीडीओ बलवंत सिंह पर उच्चाधिकारियों का भय दिखाकर अवैध वसूली करने का आरोप लगाया है। भाई सभी सचिवों ने इस प्रकरण की उच्चस्तरीय जांच कर कार्रवाई करने की मांग की है। बता दें कि वीडियो बलवंत सिंह पर इससे पहले कादरचौक ब्लॉक में भी आरोप लग चुका है। उसके बाद उन्हें वहां से हटा दिया गया था। अब देखना होगा कि जिला विकास अधिकारी निशा अनंत बीडीओ और सचिवों के विवाद मे क्या एक्शन लेंगी। बीडीओ और सचिवों के विवाद में ब्लॉक मुख्यालय आने जाने वाले आम नागरिकों को बैरंग लौटना पड़ रहा है।

रिपोर्टर:  राजीव कुमार सक्सेना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read