Wednesday, August 10, 2022
Home विदेश इंडोनेशिया में भूकंप के तेज झटके, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 7, सुनामी...

इंडोनेशिया में भूकंप के तेज झटके, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 7, सुनामी की चेतावनी

इंडोनेशिया की सरकार ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि भूकंप के तेज झटकों के बाद सुनामी की आशंका है. प्रशासन ने चेतावनी जारी करते हुए समुद्र तट के किनारे मौजूद लोगों को तुरंत सुरक्षित स्थानों पर चले जाने को कहा है. इसके अलावा स्थानीय प्रशासन ने समंदर के अंदर गए नाविकों और मछुआरों को भी लौट आने को कहा है.

प्रतीकात्मक फोटो

इंडोनेशिया के सुलवेसी द्वीप में भूकंप के तेज झटके महूसस किए गए हैं. भूकंप की तीव्रता 7 मापी गई है. भूकंप और उसकी तीव्रता मापने वाली अमेरिकी एजेंसी यूनाइटेड स्टेट्स जिओलॉजिकल सर्वे ने कहा कि भूकंप का केंद्र धरती से 43 किलोमीटर नीचे था. भूंकप का केंद्र गोरोनतालो प्रांत से 280 किलोमीटर दक्षिण में था. शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक इसमें अभी किसी नुकसान की खबर नहीं है. भूकंप के झटके भारतीय समय के मुताबिक शाम 5 बजकर 10 मिनट पर आए.

हालांकि इंडोनेशिया की सरकार ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि भूकंप के तेज झटकों के बाद सुनामी की आशंका है. प्रशासन ने चेतावनी जारी करते हुए समुद्र तट के किनारे मौजूद लोगों को तुरंत सुरक्षित स्थानों पर चले जाने को कहा है. इसके अलावा स्थानीय प्रशासन ने समंदर के अंदर गए नाविकों और मछुआरों को भी लौट आने को कहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read